ब्रेकिंग न्यूजराजनीति

सपा:सदर सीट पर उमाशंकर होंगे उम्मीदवार!

गाजीपुर। विधानसभा की सदर सीट की उम्मीदवारी को लेकर सपा में छाई धुंध अब छंटती दिख रही है। मंगलवार के घटनाक्रम ने कुछ ऐसा ही एहसास कराया है।

बसपा के पूर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा ने लखनऊ में सपा के प्रदेश मुख्यालय में पार्टी की विधिवत सदस्यता ग्रहण कर ली। उस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूदगी खास थी। उनके अलावा पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी के पुत्र मन्नू अंसारी भी मौजूद थे। उसके बाद से यह लगभग पक्का माना जा रहा है कि पार्टी उमाशंकर कुशवाहा को गाजीपुर की सदर सीट से पार्टी उम्मीदवार बनाएगी।

उमाशंकर कुशवाहा 2002 में सदर सीट से ही बसपा की टिकट पर विधानसभा में पहुंचे थे। उसके बाद 2004 के लोकसभा चुनाव में बसपा उन्हें गाजीपुर सीट से चुनाव लड़ाई थी। फिर 2012 के विधानसभा चुनाव में वह बसपा के ही टिकट पर जमानियां से लड़े थे। बाद में वह सपा में चले गए। फिर भाजपा में गए लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में वह फिर बसपा में लौट आए।

इस बार विधानसभा चुनाव में उनकी दावेदारी गाजीपुर की जंगीपुर सीट पर मानी जा रही थी लेकिन बसपा ने उनकी दावेदारी को खारिज कर दी। उसके बाद अब उन्होंने एक बार फिर सपा का दामन थाम लिया है।

उमाशंकर कुशवाहा की अपने समाज में अच्छी पकड़ है। संभवत: सपा मुखिया ने उनकी इसी हैसियत का अंदाजा लगाकर उन्हें अपनी पार्टी में ससम्मान शामिल किया है।

यह भी पढ़ें—वाकई! योगी के मंत्री से डर गए ओमप्रकाश राजभर

आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

Related Articles

Back to top button