अपराधब्रेकिंग न्यूजस्वास्थ्य

मेडिकल कॉलेजः अस्पताल में नहीं चलेगी दलाली, प्रिंसिपल एकदम सख्त

गाजीपुर। महर्षि विश्वामित्र मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ.आनंद मिश्र अस्पताल में दलाली प्रथा को लेकर एकदम सख्त हैं। सोमवार की देर शाम राउंड पर निकले और अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में एक निजी पैथालॉजी के दलाल को रंगे हाथ पकड़ कर पुलिस को सौंप दिए। वह दलाल लकी शहर का ही रहने वाला है। प्रिंसिपल की इस कार्रवाई से अस्पताल के दलालों में हड़कंप मच गया है।

इस सिलसिले में ‘आजकल समाचार’से बातचीत में प्रिंसिपल डॉ.मिश्र ने कहा कि आमजन की सहूलियत के लिए जरूरी है कि अस्पताल में कदाचार खत्म हो। गरीबों को इलाज के लिए अपनी संपत्ति तक बेचनी पड़ती है। उसे कर्ज तक लेना पड़ता है और अस्पताल में दलाल उन्हें लूटने के चक्कर में लगे रहते हैं। लिहाजा वह किसी भी सूरत में अस्पताल में दलाली प्रथा नहीं चलने देंगे। इसके लिए चाहे अस्पताल के चिकित्सक अथवा कर्मचारी ही क्यों न हों। पकड़े जाने पर किसी को वह नहीं बख्शेंगे।

अस्पताल कर्मियों का कहना है कि डॉ.आनंद मिश्र जब से प्रिंसिपल का कार्यभार लिए हैं तब से वह अस्पताल की व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटे हैं। हर रोज अस्पताल में उनका तीन-चार राउंड लगता है। वह भी औचक। डॉ.मिश्र पिछले साल 11 नवंबर को प्रिंसिपल का कार्यभार ग्रहण किए थे।

यह भी पढ़ें–ओह ! यूनिवर्सिटी कर्मी…

आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

Related Articles

Back to top button