ब्रेकिंग न्यूजशिक्षा

सामाजिक क्षेत्र में व्यावसायिक अवसर विषयक सेमिनार

गाजीपुर। तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान, पीजी कॉलेज, ग़ाज़ीपुर के सभागार में पीजी कॉलेज, गाज़ीपुर एवं श्री अज़ीम प्रेमजी विश्विद्यालय, बेंगलुरु के संयुक्त तत्वावधान में सामाजिक क्षेत्र में व्यावसायिक अवसर और व्यवसाय” विषयक सेमिनार हुआ।

सेमिनार की शुरुआत मुख्य अतिथि श्री अजीम प्रेमजी विश्विद्यालय, बेंगलुरु के पीयूष शुक्ल एवं मेजबान पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल राघवेंद्र कुमार पांडेय के हाथों मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ हुई।

मुख्य अतिथि श्री पीयूष शुक्ल ने सामजिक क्षेत्र में रोजगार के अवसर और संबंधित व्यवसाय के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने यह भी बताया कि सामजिक क्षेत्र में रोजगार का सृजन एक शिक्षक और छात्र कैसे और किस प्रकार कर सकता है। साथ ही उन्होंने रोजगार एवं व्यवसाय से सम्बंधित फंडिंग करने वाले संस्थानों की सूची भी उपलब्ध कराई और उनसे लाभान्वित होने के तरीके भी बताए| मुख्य अतिथि ने यह भी बताया कि तकनीकी एवं विज्ञान के छात्र कैसे सामाजिक क्षेत्र में कार्य कर सफल रोजगार का सृजन कर सकते हैं| श्री शुक्ल ने परंपरागत शिक्षा के विषयों के छात्रों हेतु प्लेसमेंट के बारे में भी अवगत कराया।

प्रिंसिपल प्रो. राघवेंद्र कुमार पांडेय ने छात्रों के सपनों और उत्साह की उड़ान को हर संभव सफल करने हेतु शैक्षिक रूप से तैयार होने के लिए शिक्षकों और छात्रों को प्रेरित किया| संचालन कार्यक्रम के संयोजक डॉ.हरेंद्र सिंह ने किया। तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान उपप्राचार्य डॉ. दिनेश  कुमार सिंह ने धन्यवाद प्रकट किया। कार्यक्रम में प्रो. एसडी परिहार, प्रो. एसएन सिंह, प्रो. जी सिंह, डॉ. अमित प्रताप, प्रो. डीआर सिंह , डॉ. श्रीकांत पांडेय, डॉ. प्रतिमा सिंह आदि उपस्थित रहे।

यह जरूर सुनें–अरे! चेयरमैन को घेरने का ‘चक्रव्यूह'

 ‘आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

Related Articles

Back to top button