अपराधब्रेकिंग न्यूज

मां-पुत्री की गला घोंटकर हत्या, ग्राम प्रधान समेत दो नामजद

गाजीपुर। घर में सोई मां-पुत्री की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। घटना मुहम्मदाबाद कोतवाली के कठऊत गांव में रविवार की रात हुई। इसकी जानकारी सुबह हुई। मौके पर पुलिस कप्तान ओमवीर सिंह समेत आईजी वाराणसी के सत्यनारायण भी मौके पर पहुंचे और मृतकों के स्वजनों से घटनाक्रम की जानकारी लिए। इस मामले में मृत वृद्धा कौशल्या (70) पत्नी स्व.केदारनाथ राजभर के पुत्र गौरी राजभर ने गांव के प्रधान संजय राय उर्फ बबलू तथा उनके चचेरे भाई अमित राय के अलावा दो अज्ञात के विरुद्ध के विरुद्ध तहरीर दी है। ग्राम प्रधान संजय राय बबलू को पुलिस हिरासत में ले ली है। घटना का कारण रुपये का लेनदेन बताया जा रहा है।

वृद्धा कौशल्या और उनकी पुत्री मालती देवी (36) घर के एक कमरे में सो रही थीं। सुबह वह दोनों मृत मिली। प्रारंभिक छानबीन में उनकी मौत का कारण गला घोंटना सामने आया। मालती विवाहित है मगर अपनी मां कौशल्या की सेवा सुश्रूषा के लिए वह मायके में ही रहती थी। उसकी ससुराल चितबड़ागांव (बलिया) में थी।

हालांकि अब तक की छानबीन में खुद मृत कौशल्या का पुत्र गौरी राजभर भी शक के दायरे में है। पुलिस उसे भी मुहम्मदाबाद कोतवाली में बैठा ली है। वैसे उसका कहना है कि वह घटना की रात गांव में ही अपने साथियों संग दावत किया और वहीं सो गया था। सुबह जब घर लौटा तो उसकी मां और बहन की लाश मिली। उसका कहना है कि वह अपनी पैतृक जमीन का सौदा किया है। उस सौदे में ग्राम प्रधान संजय राय उर्फ बबलू तथा उनके चचेरे भाई अमित राय बिचौलिए हैं। उन लोगों ने जमीन की मिली अग्रिम रकम खुद ले लिए हैं जबकि जमीन रजिस्ट्री को लेकर खरीददार की ओर से उस पर दबाव पड़ रहा था। पंचायत के बाद भी वह रकम लौटा नहीं रहे थे और उसी खुन्नस में उन लोगों ने उसकी मां तथा बहन का गला घोंट दिए।

उधर पुलिस को पता चला है कि अग्रिम रकम लेने के बावजूद गौरी राजभर अपनी पैतृक जमीन की रजिस्ट्री नहीं कर रहा था। दरअसल वह जमीन उसकी मां कौशल्या देवी के नाम थी और वह जमीन बेचने के लिए किसी भी दशा में तैयार नहीं थीं जबकि उसके लिए पुत्र गौरी उन पर बराबर दबाव डाल रहा था। जाहिर है कि कौशल्या के निधन के बाद ही गौरी राजभर को उस जमीन का मालिकाना हक मिलना था।

उसी बीच मुहम्मदाबाद के वकील मुहम्मदाबाद कोतवाली में आईजी वाराणसी तथा पुलिस कप्तान ओमवीर सिंह से मिले और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच का आग्रह किए। बता दें कि तहरीर में नामजद अमित राय वरिष्ठ वकील कमला राय का पुत्र है और ग्राम प्रधान संजय राय उर्फ बबलू भतीजा है।

यह जरूर सुनें–…तब पुलिस कप्तान हटे ऐसे

आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

Related Articles

Back to top button