परिवहनब्रेकिंग न्यूजराजनीति

सांसद अफजाल ने महराजगंज और शहबाजकुली रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज की मांग उठाई

गाजीपुर। महराजगंज और शहबाजकुली रेलवे क्रासिंग पर जनता को नाहक दुश्वारियों का एहसास सांसद अफजाल अंसारी को भी है। उनकी पूरी कोशिश है कि इन दोनों रेलवे क्रासिंग पर जनहित में ओवर ब्रिज बने।

पूर्वोत्तर रेलवे की वाराणसी मंडल की शनिवार को संसदीय समिति की बैठक में सांसद अफजाल ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। उन्होंने दोनों रेलवे क्रासिंग पर जनता को होने वाली दुश्वारियों की चर्चा करते हुए बताए कि औड़िहार-बलिया रेल खंड पर यह दोनों रेलवे क्रासिंग पड़ती है और इस रेल खंड पर ट्रैफिक दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। उसके चलते हाइवे से गुजरने वाले लोगों का दोनों रेलवे क्रासिंग पर नाहक वक्त बर्बाद होता है।

बैठक में सांसद ने गहमर, जमानियां, दिलदारनगर, यूसुफपुर, गाजीपुर सिटी स्टेशन पर प्रमुख यात्री ट्रेनों के ठहराव की भी मांग की। उनका कहना था कि इन स्टेशनों पर कई प्रमुख ट्रेनों के ठहराव रोक दिए गए हैं जबकि यह स्टेशन रेलवे को अच्छी आय उपलब्ध कराते हैं।

फिर गाजीपुर फौजी बाहुल्य जिला है। देश की छावनियों, सरहद पर तैनात फौजियों को छुट्टी पर घर आने-जाने से उनके होम स्टेशनों पर प्रमुख ट्रेनों के ठहराव रोके जाने से उन्हें अपने गंतव्य तक की यात्रा में तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

बैठक में सांसद ने अपनी मांगों को प्रस्ताव के रूप में पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र के सामने दर्ज कराया। महाप्रबंधक की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में गाजीपुर समेत वाराणसी रेल मंडल के कुल 23 संसदीय क्षेत्रों के सांसद मौजूद थे। सांसदों से मिले प्रस्तावों को संसदीय समिति रेलवे बोर्ड और रेल मंत्रालय को प्रेषित करेगी।

यह भी जरूर सुनें–थानेदार ने भाजपा नेताओं की उतार दी ‘गर्मी' !

 ‘आजकल समाचार’ की खबरों के लिए नोटिफिकेशन एलाऊ करें

Related Articles

Back to top button